You are here

रोज अजगर के साथ सोती थी ये लड़की लेकिन एक दिन डॉक्टर ने बताया कि तुम्हे…

घर में जानवर पालने का चलन बहुत पुराना है. पहले लोग कुत्ते, बिल्ली ही पाला करते थे लेकिन समय के साथ आज लोग बेहद खतरनाक जानवर जैसे सांप, कछुआ आदि भी पालना अपनी शान समझते है. आज लोग जानवरों को अपने घर का ही सदस्य मान उसे प्यार-दुलार करते है. इतना ही नहीं कई बार आपने देखा होगा कि कई लोग खतरनाक जानवरों के प्रति अपना प्यार इस कदर ज़ाहिर करते हैं कि वे ख़तरनाक जानवर उन्ही के साथ रहना पसंद करने लग जाते हैं लेकिन कई बार यही भूल लोगों को इस कदर हावी पड़ जाती है कि उन्हें इसका खामियाजा जीवन भर भुगतना पड़ता है.

आज हम आपको ऐसी ही एक महिला की कहानी से परिचित कराने जा रहे है जिसने खतरनाक अजगर को पलने की गलती की. इस लड़की ने न केवल अजगर को अपने घर में रखा बल्कि अपने साथी के रूप में भी अजगर को अपना प्यार-दुलार दिया.

आपने सही सुना, ये कोई मज़ाक नहीं बल्कि हकीकत है. एक लड़की ने अपनी जिंदगी में अपना साथी चुना लेकिन वो कोई इंसान नहीं बल्कि एक बेहद खतरनाक अजगर था. एक साथी की तरह इस लड़की ने अजगर के साथ खाना-पीना यहाँ तक की अपनी जिंदगी का हर पल उसी साँप के साथ जीने का फैसला लिया. लड़की सांप से इस कदर जुड़ गई थी कि वो उसी के साथ सोती भी थी.

अचनक से अजगर ने खाना-पीना त्याग किया

सब कुछ बेहद अच्छा चल रहा था कि एक दिन अचानक से ही लड़की का अजगर बेहद सुस्त पड़ गया और उसने खाना-पीना सब छोड़ दिया. जब कुछ न खाने-पीने का सिलसिला कई हफ़्तों तक चलता रहा तो लड़की को अजगर की चिंता होने लगी. जिसके बाद वो अपने अजगर को एक बड़े डॉक्टर के पास ले गई..,

फिर डॉक्टर ने लड़की के सामने एक ऐसी चौकाने वाली बात का खुलासा किया कि उसे जानने के बाद मनो उसके पैरों तले जमीन ही ख़िसक गई. 

डॉक्टर ने डरते हुए लड़की से प्रशन किया कि क्या वह रोज अपने साथी साँप के साथ सोती है..!

डॉक्टर के इस सवाल का जवाब देते हुए लड़की ने बताया कि हाँ वह रोज उसी के साथ सोती है, तब डॉक्टर ने आगे खुलासा करते हुए कहाँ कि “सांप अपने आप को कई दिनों से लगातार बड़ा कर रहा है, वह इसलिए इतने दिनों से कुछ नहीं खा रहा ताकि उसके पेट में उस लड़की को खाने और पचाने की जगह बन जाये.”

Top