You are here

जॉर्जिया में नस्लीय भेदभाव का शिकार हुई ये बॉलीवुड एक्ट्रेस ऑफिसर ने कह दी ऐसी बात कि…

रंगभेद और नस्लीय जैसी चीज़ों का सामना आज भी कई लोगों को करना पड़ता है. दुनिया में अभी भी बहुत सी ऐसी जगह है, जहाँ इस तरह की चीज़ों का सामना करना पड़ता है. बात करें बॉलीवुड की तो बहुत से स्टार्स हैं जो अपनी फिल्मों की शूटिंग करने या छुट्टियाँ मनाने के लिए देश से बाहर जाते रहते हैं. पर कई बार उनके सामने ऐसी स्थिति आ जाती है जब उन्हें रंगभेद और नस्लीय जैसी टिप्पणी का शिकार होना पड़ता है. हाल ही में बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस को भी इसी स्थिति का सामना करना पड़ा है. इस बात को खुद एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सबके साथ शेयर किया है.

ऋचा चड्ढा के साथ एयरपोर्ट पर हुई ऐसी घटना (image source : images.mid)

ऋचा चड्ढा को एयरपोर्ट पर करना पड़ा इस चीज़ का सामना 

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा की जिन्हें हाल ही में जॉर्जिया से वापिस लौटते हुए एयरपोर्ट पर रंगभेद का शिकार होना पड़ा है. इस पूरी घटना को बताते हुए ऋचा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘मैं जॉर्जिया से निकलते हुए पासपोर्ट कण्ट्रोल ऑफिस में एक रेसिस्ट ऑफिसर से मिली, उन्होंने सबसे पहले मेरा पासपोर्ट मुझसे छीना और दो बार जोर से अपनी डेस्क पर फेंका और फिर अपनी भाषा में कुछ बोलने लगी और फिर चिल्लाते हुए मुझे कहा कि यहाँ से दफा हो जाओ. मुझे इस बात का काफी दुख हुआ कि जब जॉर्जिया से निकलते हुए मुझे जो आखिरी शख्स मिली वो ये ऑफिसर थीं.’ 

सांकेतिक तस्वीर (image source : turner)

ऋचा का कहना था कि ‘उन्हें बिलकुल अंदाज़ा नहीं था कि उनके साथ जॉर्जिया से निकलते हुए ऐसा हो जाएगा.’ ऋचा चड्ढा काफी बोल्ड और शानदार एक्ट्रेस हैं जो फिल्म ‘फुकरे’ में अपने किरदार भोली पंजबान के लिए बहुत फेमस हैं. उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया है. ऋचा दर्शकों में भोली पंजबान के नाम से जानी जाती है. उनकी फिल्म ‘फुकरे’ और ‘फुकरे रिटर्न्स’ दोनों ही जबर्दस्त रही.

इससे पहले ये एक्टर भी हो चुका है नस्लीय भेदभाव का शिकार 

ऐसा पहली बार किसी स्टार के साथ नहीं हुआ बल्कि इससे पहले बॉलीवुड के किंग खान को भी ऐसी स्थिति में सामना करना पड़ा था. शाहरुख़ खान नस्लीय भेदभाव का शिकार एक बार नहीं बल्कि कई बार हुए हैं. एक बार साल 2009 में अमेरिका के एयरपोर्ट पर शाहरुख़ को कम से कम 2 घंटे से अधिक के लिए रोका गया था.

शाहरुख़ खान भी झेल चुकें हैं रेसिस्म (image source : india.com)

ऋचा के बॉलीवुड करियर के बारे में बात करें तो ऋचा के पास कई बड़ी बैनल वाली फ़िल्में आने वाली हैं. फ़िलहाल ऋचा अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म ‘पंगा’ में कंगना के साथ और साउथ इंडियन एक्ट्रेस शकीला के ऊपर बन रही एक बायॉपिक पर काम कर रही हैं. इसमें ऋचा का  शकीला लुक काफी अच्छा लग रहा है जो हाल ही में दर्शकों के सामने आया है.

NEWS SOURCE  : Amarujala

Top