You are here
Home > viral

भारत के रेस्टोरेंट में मिलती हैं ऐसी थालियां कि नाम सुनकर खाना भूल जायेंगे, यकीन नही तो पढ़ लीजिए..

आज के समय में हर कोई स्वादिष्ट और अच्छा भोजन करना चाहता है. खाने का मजा तब और बढ़ जाता है जब आपके सामने कोई गर्मागरम और अलग-अलग वैरायटी के खाने परोस दे. आजकल भारत में कई रेस्टोरेंट और भोजनालय अलग-अलग स्वाद की थालियां लोगों के बीच लेकर आये हैं. कई जगह तो एक ही थाली में कई स्वाद चखने को मिलते हैं. इतना होने के बाद भी लोग अपनी थाली को फेमस करने के लिए नए-नए तरीके अपनाते हैं इन थालियों के नाम सुनकर आपको हैरानी होगी. इतना ही नही इनका स्वाद एक बार चखने के बाद आप इसके दीवाने हो जायेंगे. तो आइए बताते हैं इन थालियों के नाम और खासियत…

आओ जी खाओ जी रेस्टोरेंट पुणे: (Image Source-magicbox)

बाहुबली थाली 

पुणे के आओ जी खाओ जी रेस्टोरेंट में अगर आप जायें तो वहां के ‘बाहुबली थाली’ का नाम सुनकर आप थोड़ा सहम जायेंगे. वजह है इस थाली का नाम फिल्म बाहुबली के कैरेक्टर से बहुत मिलता जुलता  है. दरअसल यह इस शहर की नही बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी थाली है. थाली की कीमत 2000 रुपये तक है. इस थाली को खत्म करने में कम से कम 5-6 लोगों की जरुरत पड़ेगी. और तो और इस थाली में बाहुबली फिल्म के सभी कैरेक्टरों के नाम की डिश भी मिलेगी. जैसे देवसेना पराठा, कटप्पा बिरयानी, भल्लाल देव लस्सी इत्यादि !

बाहुबली थाली के ऐसे नाम आपने नही सुनें होगें: (Image Source-webdunia)

मोदीजी थाली

मोदी जी थाली कई रेस्टोरेंट में परोसी जा रही है लेकिन दिल्ली के रेस्टोरेंट का दावा है कि उनकी मोदीजी नाम की थाली सबसे बड़ी थालियों में से एक है. इस थाली में जब आप खाना खाने बैठेंगे तो 32 तरह के पकवानों का एक साथ लुत्फ उठा सकेंगे. इस थाली की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें एक साथ कई लोग अपनी भूख मिटा सकते हैं. थाली की कीमत 1600 रुपये बताई जाती है.

सरपंच थाली

सरपंच थाली भी पुणे में बानेर के तातयानचा ढाबे में परोसी जाती है. इस थाली के बारे में दावा किया जाता है कि अगर इस थाली को दो लोग मिलकर खत्म कर लें तो इसे मुफ्त कर दिया जाता है.

कुंभकरण थाली: (Image Source-Webdunia)

कुंभकरण थाली

पुणे के ही आओ जी खाओं जी रेस्टोरेंट में एक और बड़े ही अजीब नाम की थाली मिलती है- ‘कुंभकरण थाली’. थाली की कीमत है 1400 रुपये और इससे एक साथ कई लोगों का पेट भर सकता है. इस रेस्टोरेंट और भी कई आकर्षक नाम की थालियां जिनका स्वाद लिए बिना आपसे रहा नही जायेगा. जैसे कि धर्मेंद्र थाली, दीपिका पादुकोने थाली.

News Source-Webdunia

 

Top