BIRTHDAY SPECIAL : अचानक क्यों बॉलीवुड से गायब हो गई थी महिमा चौधरी

जैसा कि आपने देखा होगा इंडस्ट्री में ऐसे कई चेहरे हैं जो समय के साथ लाइम लाइट से बिलकुल गायब ही हो जाते हैं और आज हम आपको उस एक एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो 90 के दशक में लोगों की ड्रीम गर्ल मानी जाती थी. हम बात कर रहे हैं फिल्म ‘परदेस’ से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी की. बता दें कि आज ही के दिन 1973 में महिमा चौधरी का जन्म हुआ था. महिमा की डेब्यू फिल्म सुपरहिट हुई थी और उनके चाहने वाले लोग भी बढ़ गए थे और धीरे-धीरे महिमा एक के बाद एक सुपरहिट फ़िल्में करने लगीं.

महिमा चौधरी को उनकी डेब्यू फिल्म ‘परदेस’ से ही मिली सफलता (image source : rediff)

काले धन मामले में जुड़ा महिमा चौधरी का नाम

इतनी सारी हिट फिल्म करने वाली अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से सबका दिल जीतने वाली महिमा चौधरी कई बार सुर्ख़ियों में आ चुकी है. बता दें कि महिमा चौधरी का नाम काले धन मामले से जुड़ा था. तीन साल पहले विदेश में जमा हो रखे काले धन मामले में जो भारतीय  खाताधारकों की लिस्ट निकाली गयी तो उसमें बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस महिमा चौधरी का नाम भी शामिल था.सूत्रों का कहना था कि ‘एचएसबीसी’ की स्विस शाखा में जो भी भारतीय खाताधारकों का नाम आय उनमें महिमा का नाम भी शामिल था.

काले धन मामले में आया था नाम सामने (image source : ndtvimg)

बताया गया कि उस अकाउंट में खाता उनके असली नाम रितु चौधरी से खुला हुआ था. साथ ही उस डिटेल अकाउंट में उनके प्रोफेशन में उन्हें  मॉडल और एक्ट्रेस बताया गया था.एक अंग्रेजी वेबसाइट से मिली खबर के अनुसार महिमा चौधरी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘उनका ऐसा कोई भी बैंक अकाउंट नहीं है.’ जिसके बाद ट्विटर पर महिमा पर बहुत सारे जोक्स भी बनाई गए.

फिल्म छोड़ने की बताई ये वजह 

महिमा का फ़िल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने शानदार फ़िल्में जैसे ‘परदेस’, ‘धड़कन’, ‘दिल है तुम्हारा’ और ‘बागबान’ की हैं. मिड डे एक रिपोर्ट के अनुसार महिमा चौधरी का फिल्म छोड़ने का सबसे बड़ा कारण था कि उनके मुताबिक आज की फिल्म इंडस्ट्री इस तरह की फ़िल्में बनाती है जिनके किरदारों में ख़ास दम नहीं होता. इस तरह के रोल महिमा करना नहीं चाहती थी जिसकी वजह से उन्होंने बॉलीवुड और लाइम लाइट को अलविदा कर दिया.

NEWS SOURCE : PATRIKA

Top