You are here
Home > viral

लड़को के लिए खास जानकारी, जरूर जान लें ये एक बात वरना गवा सकते हैं अपनी जान

हम सभी इस बात को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि चाहे वो महिला हो या पुरुष इन दोनों में एक प्रकार के हार्मोन पाए जाते हैं, जिनकी मदद से इंसान बच्चे को जन्म देने में सफल हो सकता है. वहीं अगर हम बात करें पुरुषों की तो इनमें वीर्यवेग पाया जाता है, जो प्राकृतिक रूप से एक ऐसा वेग है. आज हम आपको वीर्यवेग से जुड़ी ऐसी जरूरी बात बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाने के बाद आपको कभी भी जीवन में किसी तरह की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

कुछ ऐसे भी वेग होते है जिनको केवल रोकने से लकवा तक होने की संभावना है. स्पर्म के जल्दी गिर जाने से पुरुषों को ना तो शारीरिक सुख की प्राप्त हो सकता है और ना ही उनके पार्टनर को बेहतर लगता है. आज हम आपको स्पर्म को रोकने से होने वाले नुकासानों के बारे में बताने जा रहे हैं.

भूलकर भी पुरुष को वीर्यवेग (स्पर्म) को रोकना नहीं चाहिए, अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपके शरीर में बहुत तरह की बड़ी बीमारियां तक हो सकती हैं. जिससे आपकी जान तक को खतरा होने की संभावना हो सकती है. तो आइए आपको बताते हैं स्पर्म को रोकने के नुकासनों के बारे में…

वीर्यवेग रोकने से मूत्राशय में दर्द, किडनी में सूजन और अंडकोष में सूजन जैसी गंभीर समस्या हो सकती है. जिससे कि आपकी जान तक भी जा सकती है. आपको बता दें कि जब पुरुषों के शरीर में शुक्राणु ज्यादा मात्रा में मौजूद होने लगता है, तो ये स्पर्म से निकलने की पूरी तरह से कोशिश करता है. बता दें कि ये पूरी तरह से प्राकृतिक है.

आपको बता दें कि इसी तरह से आपको जमाई भी आना नहीं रोकना चाहिए. क्योंकि जब शरीर में ऑक्सीजन की कमी होती है, तब ही जमाई आती है. इसलिए जमाई को खुलकर लेना चाहिए ऐसा करने से शरीर में ऑक्सीजन की कमी पूरी होती है.

Top