You are here
Home > viral

हलाला के नाम पर महिला के ससुर ने की हैवानियत की हदें पार, अपने ही बेटे की बहू के साथ संबंध बनाये और फिर महिला..

महिलाओं पर अत्याचार और रेप जैसी घटनाएँ कम नहीं हो रही हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों से आये दिन रेप महिलाओं पर अत्याचार की तमाम घटनाएं सामने आती रहती हैं, जिनमें से कुछ तो बेहद ही चौंकाने वाली होती हैं. जहाँ एक ओर मोदी सरकार तीन तलाक और हलाला जैसी कुप्रथाओं को खत्म करने में लगे हुए हैं और इसके खिलाफ कड़े कानून बनाने में लगे हुई है वहीँ दूसरी ओर तीन तलाक और हलाला जैसी घटनाओं को जमकर अंजाम दिया जा रहा है. अभी हाल ही में उत्तर-प्रदेश के संभल जिले से तीन तलाक के बाद ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे.

क्या है मामला…?

उत्तर-प्रदेश के संभल जिले में एक महिला को तीन तलाक दिया गया, उसके बाद हलाला के नाम पर महिला के साथ जो किया जानकर आपके भी रौंगटे खड़े ना हो जाएं तो कहना. जी हाँ यह मामला नखासा थाने का है. जहाँ एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया था. फिर उसके बाद उस महिला को वापस रखने की बात पर सहमती बनी. जिसके बाद महिला को हलाला करने को कहा गया. फिर उसके बाद शुरू होती है महिला के साथ हैवानियत की हदें पार.

तस्वीर सांकेतिक है

हलाला के नाम पर ससुर ने की हैवानियत की हदें पार 

पीड़िता का निकाह 7 दिसंबर 2014 को नखासा क्षेत्र के तुर्तीपुरा इलाह इलाके में हुआ था. पीड़ित महिला ने बताया है कि 25 दिसंबर 2015 को उसके पति ने तीन तलाक देकर महिला को घर से बाहर निकाल दिया गया. जिसके बाद महिला ने 3 जनवरी 2016 को पुलिस में ससुरालवालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद दोनों पक्ष में समझौता हो गया और 24 दिसंबर 2016 को महिला अपने ससुराल चली गयी. जब वह ससुराल गयी तो उसके शौहर, ससुर और लड़के के मामू ने कहा कि इसका तलाक हो चुका है तो हलाला भी करवाना पड़ेगा.

गौरतलब है कि पीड़ित महिला के मना करने के बावजूद भी दो मौलवियों को लेकर आया गया. जिसके बाद उन्होंने कहा कि महिला को अपने ससुर के साथ निकाह और हलाला करना पड़ेगा. हलाला के बाद वह फिर तलाक दे देगी और फिर उसका निकाह शौहर से करा दिया जायेगा. मौलवियों के कहने के बाद महिला का निकाह उसके ससुर से करा दिया गया. महिला ने बताया कि ससुर के साथ महिला को एक कमरे में बंद कर दिया गया, जहाँ ससुर ने हैवानियत की हदें पार करते हुए महिला का बलात्कार किया और फिर तलाक दे दिया गया. महिला हलाला के दौरान गर्भवती हो गयी. बाद में वह अपने मायके चली गयी जहाँ उसने एक बच्चे को जन्म दे दिया. ससुरालवालों ने महिला को घर में रखने से फिर से मना कर दिया तो महिला ने अपने खिलाफ हुए जुल्म की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. अपर पुलिस महानिदेशक के बाद  महिला के पति, ससुर, पति के मामू और दो अज्ञात मौलवियों के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया गया है .

Top