सुबह सुबह लड़खड़ाते हुए चली रही बच्ची पर नहीं दिया माँ ने ध्यान, कंघी करते समय बच्ची के सर पर जो दिखा उसके बाद…

आए दिन ऐसी अजीबो-गरीबों घटना होती रहती है जिस पर यकीन कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है. आज हम आपको ऐसी ही एक घटना के बारे मे बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आपका हैरान रहना तय है. मामला एक 5 साल की छोटी सी बच्ची का है जो सुबह जैसे ही सोकर उठी अचानक लड़खड़ाने लगी जिसके बाद जब उसकी माँ ने उसके बालों में देखा तो उड़ गए होश, आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला…

सुबह उठते ही लड़खड़ा कर चलने लगी बच्ची IMAGE SOURCE

उठते ही लड़खड़ाने लगी बच्ची लेकिन माँ ने नहीं दिया ध्यान

मामला अमेरिका के मिसीसिपी का है जहां सुबह एक 5 साल की बच्ची कैलीन उठी. उठते ही बच्ची लड़खड़ाने लगी मानो जैसे उससे चला नहीं जा रहा था. जिसके बाद बच्ची की माँ जेसिका ने सोचा की अभी नींद ठीक से नहीं खुली होगी या पैर सो गया होगा शायद इसलिए उसकी बेटी से चला नहीं जा रहा. साथ ही बच्ची के सर में भी दर्द हो रहा था लेकिन तब भी माँ ने उतना ध्यान नहीं दिया.

यही है वो छोटी सी बच्ची कैलिन IMAGE SOURCE

जैसे ही माँ की नजर बच्ची के बाल पर पड़ी तो उड़े होश

माँ ने बेटी केलिन को पास में बुलाया तो बेटी बोल भी नहीं पा रही थी, बहुत अटक-अटक कर बोल रही थी. जिसके बाद माँ बच्ची के बाल सुलझाने लगी, तभी माँ की नजर उसके बाल के अंदर पड़ी जिसमें एक छोटा सा घाव था जैसे किसी कीड़े ने काट लिया हो.

बच्ची के बाल में दिखा ये निशान IMAGE SOURCE

माँ तुरंत बच्ची को ले गई अस्पताल

बच्ची बेहोश हो गई और माँ जल्दी से बच्ची को अस्पताल ले गई. वहां ले जाते ही बच्ची को तुरंत इमरजेंसी में ले जाया गया. कुछ घंटे बच्ची का इलाज करने के बाद उन्होंने बताया कि बच्ची को टिक पैरालाइज हुआ है. टिक एक तरह का कीड़ा है जो अक्सर घरों में देखा जाता है उसके लार से ही इंसान को पैरालाइज हो जाता है.

इस छोटे से कीड़े के काटने से हो जाता है टिक पैरालाइज जिससे जा सकती है आपकी जान IMAGE SOURCE

एक छोटा सा कीड़ा ले सकता है आपकी जान

डॉक्टर ने कहा कि इस कीड़े के सिम्टम्स 2 से 7 दिन तक रहते हैं. ये इतना घातक होता है कि इससे किसी इंसान की जान तक जा सकती है. इसलिए अगर आप भी ऐसे ही कोई निशान देखें तो तुरंत अस्पताल जाएं ना कि उसे ़टाल दें. आपकी एक छोटी सी गलती से किसी की जान भी सकती है और बच भी सकती है.

बच चुकी है अब इस 5 साल की बच्ची की जान IMAGE SOURCE

सोशल मीडिया पर माँ ने दी जानकारी

इस पूरे मामले की जानकारी उस बच्ची की माँ जेसिका ने सोशल मीडिया के जरिए दी है. वो लोगों को सचेत करना चाहती है कि एक छोटा सा कीड़ा कितना घातक हो सकता है. फिलहाल बच्ची कैलीन ठीक हो गई है और पहले जैसी जिंदगी जी रही है.

NEWS SOURCE

Leave a Reply

Top