You are here

गंगा किनारे लोगों को दिखी थी जलपरी, जब सच्चाई सामने आई तो लोगों के उड़ गए होश !

आपने आज से पहले कई समुंदरी जीव के बारे में पढ़ा होगा या फिर सुना होगा लेकिन जिस जीव के बारे में आज हम आपको बतायेंगे उसके बारे में जानकर आपकी रूह काँप जायेगी. दरअसल हाल ही में विशाखापट्टनम के बीच से एक अजीबोगरीब जीव मिलने के बाद खलबली मच गयी. बताया जा रहा है कि उस वक़्त कुछ लोग समुद्र किनारे घूम रहे थे कि तभी उन्हें वहां एक अजीब जीव दिखा जिसकी वजह से लोग हैरान थे. पहले तो लोगों को लगा कि यह कोई जानवर है लेकिन जब उसकी सच्चाई सामने आई तो लोगों की पैरों तले जमीन खिसक गयी.

समुद्र किनारे लोगों को दिखी जलपरी (image source)

किसी ने मछली कहा तो किसी ने इंसान, लेकिन सच्चाई…

लोग बीच पर मिले इस अजीबोगरीब जीव को देखकर हैरान और उत्सुक दोनों ही थे. उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि ये विचित्र जीव इंसान है या फिर मछली या कुछ और. बहुत समय लोग इसी दुविधा में रहे फिर आखिरकार किसी ने ये तर्क उठा कर मुद्दा शांत करने की कोशिश की कि हो सकता है कि ये जीव मत्स्यकन्या की प्रजाति का कोई हो. हालाँकि इस जीव की सच्चाई अभी भी लोगों से बहुत-बहुत दूर है. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है.

काल्पनिक तस्वीर (image source)

अब जान लीजिये क्या होती है मत्स्यकन्या

मत्स्यकन्या क्या है और इसका अस्तित्व कहाँ से उपजता है ये जानने के लिए आपको भी धर्मग्रन्थ खंगालने पड़ेंगें. दरअसल धर्मग्रंथों में भगवान विष्णु के दस और चौबीस अवतारों को अलग-अलग सूची दी गयी है. इनमें से मुख्य लेकिन दशावतार ही माना जाता है. कहा जाता है कि मत्स्य इसका ही पहला अवतार है. इस बारे में पुराणों में दी गयी जानकारी के अनुसार जब प्रलय काल में सृष्टी समाप्त होने लगी तब नई सृष्टि के निर्माण के लिए खुद भगवान ने मत्स्य का रूप धारण किया था.

इस अजीबोगरीब चीज़ को लोग समझ रहे थे जलपरी (image source)

असलियत जानेंगें तो यकीन नहीं होगा

…लेकिन अब मिली एक खबर के अनुसार ये कोई एलियन कोई जलपरी नहीं है बल्कि इस अजीब से दिख रहे जीव का जो सच अब सामने आया है उसे जानकर आप भी सन्न रह जायेंगें. जी हाँ क्योंकि अब ऐसी खबर आ रही है कि अबतक इस जीव को लेकर जो भी बात सोशल मीडिया पर उठी वो झूठी हैं. वो जीव जलपरी नहीं बल्कि एक पेंटिंग है.

जिसे लोग समझ रहे थे जलपरी वो निकली पेंटिंग (image source)

इतना ही नहीं बताया तो ये भी जा रहा है कि यह कलाकारी म्यांमार का रहने वाला एक शख्स की है जो अक्सर ऐसी ही पेंटिग बनाता रहता है. खबरों के मुताबिक, कलाकार ने इस पेंटिगं को लकड़ी और फायबर से बनाया है.

देखिये वीडियो:

Leave a Reply

Top