You are here

सालों पुरानी सिलाई मशीन को खरीदकर घर लाई महिला ने जब उसे खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए !

कहते हैं ज़िन्दगी में कभी भी किसी भी समय इंसान के साथ कोई भी घटना घट सकती है जिससे न जानें कितने सालों से छुपा राज भी सामने आ जाता है. जी हाँ ठीक इसी तरह अमरीका में एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है जिससे वो रातों रात इतना ज्यादा मशहूर हो गयी कि आज पूरे देश दुनिया में उसकी बात हो रही हैं. अमरीका के कोलंबिया शहर की रहने वाली कैथी नाम की महिला के साथ ये घटना घटी है.

Image source

महिला ने खरीदी 50 साल पुरानी मशीन

जी हाँ कैथी नाम की इस महिला ने हाल ही में एक पुरानी दुकान से करीब 50 साल पुरानी सिलाई मशीन खरीदी थी और खरीदने के बाद जब उसनें मशीन को खोला ती उसमें से कुछ ऐसा निकला जिसे देखकर कैथी हैरान रह गयीं और उनकी आँखों में आंसू आ गए. कैथी ने जब मशीन का ड्रॉअर खोला तो उसमें कुछ पुराना सामान निकला था जिसे देखकर वो पहले तो खुश हुई कि उसे वो सारा सामान मिल गया जो कि सिलाई के काम आता है लेकिन उसी सामान में कुछ ऐसा भी था जिसनें कैथी की आँखों में आंसू ला दिए.

Image source

मशीन में मिला कुछ पुराना समान 

आपको बता दें कि कैथी को जब पुराना सामान मिला तो वो खुश हुई और बाद में वो वो सामान उसी में रखकर मशीन का ड्रॉअर बंद करने लगीं, तभी उसे बंद करते समय ऐसा महसूस हुआ कि जैसे ड्रॉअर के बीच कुछ फंस रहा हो.  कैथी को आश्चर्य हुआ कि आखिर ऐसा क्या अटका हुआ है कि ड्रॉअर बंद नहीं हो रहा है, फिर जब चेक किया गया तो उसमें से बहुत ही खूबसूरत सी चीज़ निकली जिसे देखकर आँखों में आंसू आ गए और वो चीज़ रातों रात इंटरनेट पर काफी पॉपुलर बन गयी.

 

Image source

मशीन के अन्दर मिली एक चिट्ठी 

दरअसल कैथी को ड्रॉअर के अन्दर से एक छिपी हुई चिट्ठी मिली थी और इस चिट्ठी को दूसरे विश्वयुद्ध के समय एक अमेरिकी सैनिक जिसका नाम था वाल्टर स्मिथ ने अपनी बीवी रोबर्टा के लिए लिखी थी. वाल्टर स्मिथ की इसी दूसरे विश्व युद्ध में मृत्यु हो गयी थी. वाल्टर ने अपनी इस चिट्ठी में अपनी पत्नी का नाम लिखते हुए कहा था कि वे उनसे बहुत प्यार करते हैं और उन्हें उनकी बहुत याद भी आती हैं.

Image source

कैथी ने जब यह प्यार भरी चिट्ठी पढ़ी तो उसे रोना आ गया और उसनें ठाना कि एक न्यूज चैनल की मदद से वो वाल्टर और उनकी पत्नी को ढूंढेगी और उन्हें उनकी चिट्ठी सौप देंगी. अपनी इस तलाश में कैथी सफल भी हुई उन्हें इस जोड़े के बारे पता भी चल गया लेकिन सच्चाई कुछ और ही थी. कैथी को अपनी सर्च में मालूम हुआ कि युद्ध के दौरान ही वाल्टर शहीद हो गए थे और उनके द्वारा लिखी गयी ये चिट्ठी उनकी पत्नी को मिलने से पहले ही वाल्टर की पत्नी की भी मौत हो गई थी यानी अब कोई भी जीवित नहीं था बस उनके प्यार के सिलसिले जिन्दा थे जिसकी हर कोई तारीफ करता दिखता था.

Leave a Reply

Top