You are here

अपने शिकार का पेट फाड़कर खा रही थी शेरनी, तभी उसमें से निकली ऐसी चीज़ जिसे देख…

हाल ही में एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसने सबको हैरान कर दिया है. वीडियो किसी जंगल का है ये तो तय है लेकिन कहाँ का है ये कहा नहीं जा सकता. हाँ ये बात तो तय है कि इस वीडियो को देखने के बाद आपको भी अहसास हो जायेगा कि जंगली जानवरों में भी दिल होता है. कैसे? वो जानने के लिए आपको वीडियो देखना पड़ेगा. मामला दरअसल ये है कि एक भूखी शेरनी शिकार करती है. शिकार एक हिरण का. ऐसे में शेरनी शिकार करती है और बड़े ही मज़े से अपने मरे हुए ‘खाने’ को लेकर कोने में पहुँच जाती है.

Image source

हिरण के पेट को फाड़ कर खा रही थी शेरनी कि तभी…

…लेकिन जैसे ही शेरनी अपने शिकार को मज़े में मुंह में दबाये हुए आगे बढती है, वैसे ही उसके मुंह का हाव-भाव बदलने लगता है. ऐसा क्यूँ? दरअसल अब इस शेरनी को पता चल गया होता है कि असल में उसने जिस हिरण का शिकार किया है वो शिकार बनने के समय गर्भवती थी. ऐसे में जिस वक़्त शेरनी ने उसका पेट फाड़ा वैसे ही उसके अंदर से उसका बच्चा सामने आया. इसे देखने के बाद शेरनी को उसकी गलती का अहसास हो जाता है और तभी उसका हाव-भाव बदलने लगता है.

Image source

बच्चे को बचाकर सुरक्षित जगह पर रखती है शेरनी 

हालाँकि हैरानी का सिलसिला यहीं खत्म नहीं होगा. जैसे ही शेरनी को अहसास होता है कि हिरण मर चुका है वो हिरण के गर्भ से बच्चे को निकालती है और उसे सुरक्षित जगह पर रख देती है. मानो वो उसका ही बच्चा हो. ऐसे में शेरनी की इस तस्वीर ने बीते काफी समय से सोशल मीडिया पर तूफ़ान सा मचा दिया है. बताया जा रहा है कि अपने आप में ये नायाब तस्वीरें खींची हैं रिज़र्व रेंजर गैरी वान डेर वाल्ट ने.

देखिये वीडियो:

समय हो तो एक बार आप भी ज़रूर देखिये ये शानदार तस्वीरें और वीडियो.

source

Leave a Reply

Top