You are here

वेस्टइंडीज के इस दिग्गज बल्लेबाज ने बॉलीवुड की इस हीरोइन को बनाया बिना शादी के मां, नाम जानकर आप भी…

आपने बॉलीवुड में ऐसे कई अभिनेत्रियों का नाम सुने होंगे जिनका अफेयर क्रिकेट की दुनिया के महारथियों के साथ रहा हैं, जो कि किसी कारणवश लंबे दिनों तक नहीं चल पाता. वो अफेयर या तो बीच में ही खत्म हो जाते है या वह अफेयर अंत में शादी का रूप ले लेती हैं लेकिन ऐसा बहुत ही कम देखने को मिला हैं जब किसी क्रिकेटर और बॉलीवुड की हिरोइन ने शादी की हो. अब आप यह सोच रहे होंगे कि आखिर वह वेस्टइंडीज का कौन सा दिग्गज बल्लेबाज़ है जिसने बॉलीवुड की इस हिरोइन को बिना शादी के ही मां बना दिया.

( image source: daily express )

भारत के महान क्रिकेटर सचिन भी हैं इनके प्रशंसक

ये वो बल्लेबाज़ हैं जिनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती हैं, जिनका नाम विवियन रिचर्डस है. जिनके सचिन, सहवाग जैसे दुनिया के कई बल्लेबाज़ इनके बल्लेबाजी के कायल है लेकिन आज हम आपको विवियन रिचर्डस के करियर के बारे में नहीं बल्कि उनके और बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता के संबंधों के बारे में बताने वाले हैं. नीना बॉलीवुड की वहीं अभिनेत्री है जो बिना सात फेरें के ही मां बन चुकी हैं. इन दोनों की मुलाकात एक मैच के दौरान भारत में हुई थी, जब वेस्टइंडीज भारत दौरे पर आया हुआ था. इन दोनों की नजदीकीयों को देखकर क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ-साथ क्रिकेट प्रशंसकों में यह कयास लगाये जाने लगे थे कि अब ये दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं हुआ.

( image source: hindustan )

आखिर क्यों रिचर्डस ने नहीं की नीना से शादी

एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान रिचर्डस ने खुद इस बात की जानकारी दी थी कि नीना उनके बच्चों की मां बनने वाली है. जिसके बाद उन्होंने कहा कि, ‘चूंकि मैं पहले से शादीशुदा था इसलिए मैं नीना से शादी नहीं कर सका.’ हमें भी रिचर्डस की इस हिम्मत की दाद देनी होगी कि उन्होंने बिना किसी भय के इस रिश्ते को सबके सामने लाया. इसके साथ ही हमें नीना की भी प्रशंसा करनी होगी कि उन्होंने परिवार वाले के विरोध के बावजूद भी अपने बच्चे को जन्म दिया. ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है जब कोई महिला बिना शादी के ही अपने बच्चे को जन्म देती हो. नीना ने अपने उस बच्चे का नाम मशाबा रखा.

( image source: india tv)

मशहूर फैशन डिजाइनर हैं मशाबा गुप्ता

मशाबा का पूरा नाम मशाबा गुप्ता हैं, जिनका जन्म 1989 में हुआ था. मशाबा आज भारत की मशहूर फैशन डिजाइनरों में अपना एक खास मुकाम रखती है. बता दें कि विवियन रिचर्डस और मशाबा गुप्ता का रिश्ता आज भी बाप और बेटी की तरह कायम है. वर्ष 2008 में नीना ने दिल्ली के रहने वाले विवेक मेहरा से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी.

Top