You are here

अगर रात को सोने से पहले लगा ली ये एक चीज़ तो कभी नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरूरत

आजकल हर कोई अपने चेहरे को साफ़ और सुन्दर देखना चाहता है. ज्यादातर महिलाएं अपने चेहरे को सुन्दर और साफ़ रखने के लिए पार्लर में ना जाने कितने हजारों पैसे खर्च कर देती हैं. पार्लर से आने के बाद तो चेहरा चमक रहा होता है लेकिन वो चमक कुछ ही दिन में उतर जाती है और चेहरा पहले की तरह ही हो जाता है. लोगों के चेहरे पर कई बार तो ऐसे निशान होते हैं जो पार्लर वाली भी सही नहीं कर पाती. आपकी इन्हीं समस्याओं को दूर करने के लिए हम आपके लिए लाए हैं एक ऐसा उपाय जो आपके चेहरे को ना केवल चमकाएगा बल्कि उन्हें बेदाग़ भी बना देगा. इसके लिए आपको सिर्फ इस एक चीज़ का इस्तेमाल करना होगा…

लड़कियां सुन्दर दिखने के लिए जाती हैं पार्लर (image source
: srisbeauty)

एक ऐसा नुस्खा जो आपके चेहरे को करता है साफ़ 

जैसे गर्मियों में हमारा चेहरा धूप की वजह से बिलकुल काला सा पड़ जाता है. जिससे हमारा चेहरे में और भी कई परेशानियाँ आने लगती है इसलिए आज हम आपको जो नुस्खा बताएँगे उसे आपको सिर्फ रात को सोने से पहले लगाना है. इसको लगाने से सिर्फ आपका चेहरा साफ़ ही नहीं होगा बल्कि सारे धाग भी गायब हो जाएँगे.

चेहरे के दाग को भी हटाता है ये नुस्खा 

घर पर बना सकते हैं ये नुस्खा 

इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक चम्मच में एलोवेरा जेल लेना होगा और फिर उसमें थोड़ी मात्रा में जैतून का तेल मिला दें. बता दें कि जैतून के तेल में विटामिन ई भरपूर मात्रा में होता है, उसके बाद थोडा सा गुलाबजल और चुंकदर का रस इसमें मिलाएं जो आपकी त्वचा को विटामिन ए, बी, सी दे सके. चुकंदर का जूस मिलाने के बाद इसमें निंबू निचोड़ दें. फिर इस पूरे मिश्रण को अच्छे से मिला दें.

घर पर बना सकते हैं ये नुस्खा

इस पैक को तैयार करने के बाद रात को सोने से पहले अपने पूरे चेहरे पर लगा दें और फिर सुबह उठने के बाद अपने चेहरे को ताज़े पानी से धोएं. आप इस नुस्खे को रोज़ इस्तेमाल कर सकते हैं. जिसके बाद आप देखेंगे कि आपका चहेरा पूरी तरह से खिल गया है. इसके साथ आपके पार्लर का खर्चा भी बच जाएगा.

Top