You are here
Home > ZARA HATKE

60 साल की इस महिला के सामने बेबस हुए चीता, किया कुछ ऐसा कि जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे

चीता दुनिया के सबसे खूंखार जानवरों में से एक होता है जिसको चकमा देना बहुत ही कठिन हैं लेकिन इस 60 साल की महिला ने एक नहीं बल्कि तीन-तीन खूंखार चीते को अपने सामने बेबस कर दिया. जिस पर विश्वास करना बहुत ही कठिन है. मगर यह घटना बिल्कुल सत्य है. अब आप यह सोच रहे होंगे कि आखिर उस महिला ने इतने खूंखार और चालाक जानवर को अपने सामने कैसे बेबस कर दिया. आइये हम आपको बताते है कि आखिर क्या है पूरा माजरा

सेल्फी लेने के दौरान चीते की बाड़ में घुस गई थी बच्ची

दरअसल बात यह है कि वह महिला अपने पांच वर्ष के छोटे बच्चे के साथ चिड़ियाघर घूमने गई थी. जहां वह भी औरों की तरह अपनी सेल्फी ले रही थी. आप ये तो जानते ही है कि आजकल लोग सेल्फी लेने के चक्कर में इतने डूब जाते है कि उन्हें ये तक मालूम नहीं रहता कि वो कहां है. सोचिए उस महिला के साथ तो एक छोटी बच्ची थी.

जब वह महिला अपनी सेल्फी ले रही थी तो सामने वाले बाड़े में चिते को घूमते देखकर उसकी बच्ची उस बाड़े में चली गई. किसी भी छोटे बच्चे को ये मालूम नहीं रहता की कौन सा जानवर खतरनाक है और कौन सा नहीं. वो तो बस उनको देखना चाहती है और उनके साथ खेलना चाहती है. जब वह बच्ची उस बाड़े में घुस गई तो उस महिला ने अपनी बच्ची को देखा कि वह एक चीते की तरफ जा रहीं है. चीते की तरफ अपनी बेटी को जाते देख उस महिला के भी प्राण सूखने लगे. उस महिला ने न आव देखा न ताव वह भी उस बाड़े में घुस गई.

उस महिला ने बचाई अपनी बेटी की जान

महिला ने देखा कि एक चीता उसकी बेटी की तरफ बहुत ही तेजी से झपट रहा है. बस क्या था वह महिला उस चीता और अपनी बेटी के बीच एक पहाड़ बन कर खड़ी हो गई. वह महिला उस चीते की हर एक वार को अपने हौसले के बल पर रोक दे रहीं थी. उस महिला के इस हौसले को देखकर वहां खड़े सभी लोग दंग हो गए. अपने चीते को इस तरह करते देख एक गार्ड वहां आया और उसे ले जाकर एक पिंजड़े में बंद कर दिया.

महिला जब तक अपने आपको संभाल पाती की अचानक एक और चीता आकर उस पर पीछे से हमला कर देता है तब तक वह महिला अपनी बेटी को पिंजड़े से बाहर निकाल चुकी थी. लेकिन चीते की इस वार से वह महिला जमीन पर गिड़ पड़ी और उस महिला ने अपनी सांस रोक ली. जिससे जब फिर चीता उस पर पुनः हमला करने आए तो वे उस महिला को मृत समझे और वो वहां से चले जाए. क्योंकि चीता किसी भी मृत जानवर या इंसान को अपना शिकार नहीं बनाता.

( image source: bbc )

दक्षिण अफ्रीका के क्रैगा कामा गेम पार्क की है यह घटना

महिला ने जैसा सोचा था बिल्कुल उसी तरह की घटना उसके सथ हुई. चीता को अपने पास न देखकर वह महिला तुरंत उस पिंजड़े से बाहर निकल जाती है. जब इस घटना के बारे में वहां के मैनेजर से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वो चीता पालतू है. पहले वे लोगों को देखकर इस तरह की हरकत नहीं किया करते थे लेकिन आज वो इस तरह की हरकत क्यों कर रहे थे, मैं नहीं समझ पा रहा था. फिलहाल वह महिला और उसकी बच्ची दोनों सुरक्षित है. आपको बता दे कि यह घटना दक्षिण अफ्रीका के क्रैगा कामा गेम पार्क की है और उस महिला का नाम वॉयलेट है जो कि दक्षिण अफ्रीका के एबर्डीन की रहने वाली है.

Top