You are here

अगर आप अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोते है तो मिल सकते है आपको कई हैरान करने वाले फायदे वरना…

रात में पार्टनर के साथ चिपक कर सोना किसे अच्छा नही लगता हैं, चाहे वह स्त्री हो या पुरूष. दोनों की इच्छा यहीं होती है कि वे दोनों एक-दूसरे के साथ अधिक से अधिक समय बिताएं लेकिन अगर कोई पुरूष हमेशा अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोना चाहे तो उसे खुद बुरा लगने लगेगा. साथ ही उसके इस आदत के कारण उसकी अपने पार्टनर से झगड़ा भी हो सकती है. कई कपल्स ऐसे होते है जो कि साथ रहने के बावजूद भी अलग-अलग होकर सोते हैं क्योंकि कोई उनसे हमेशा चिपक कर रहें उन्हें अच्छा नहीं लगता.

(image source: masterfile)

आज हम आपको चिपक कर सोने के कुछ ऐसे फायदे बताने जा रहे हैं जिससे आपकी पार्टनर हमेशा आपके साथ चिपक कर सोना चाहेगी.

फायदे:-

1 ) जितने भी कपल्स अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोते हैं, उसका सबसे बड़ा फायदा यह हैं कि वे कभी तनाव के शिकार नहीं होते है. जिससे वे निद्रा से होने वाली बिमारियों से भी सुरक्षित रहते है. क्योंकि जो व्यक्ति तनाव से ग्रसित नहीं रहता हैं वह सदैव खुश रहता है.

2 ) अपने जीवनसाथी के साथ गले में गले डालकर सोने से आप कभी सिरदर्द के शिकार नहीं होंगे और आप सदैव अपने आपको फिट महसूस करेंगे

(image source: toi)

3 ) अक्सर लोग काम के प्रेशर से चिड़चिड़ेपन के शिकार हो जाते है लेकिन जब वे शादी के बंधन में बंध जाते हैं तो उनके स्वभाव में अचानक बदलाव आ जाती है. उनका स्वभाव पहले की अपेक्षा सामान्य हो जाता है.

4 ) जब भी कोई व्यक्ति अकेला सोता है तो वे अपने आने वाले जीवन या ऑफिस के बारे में सोचता रहता है. जिससे वह निंद के अवस्था में भी तनाव का शिकार रहते है. जिसका प्रभाव उसके शरीर पर पड़ता है. लेकिन वहीं अगर आप अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोते हैं तो आप उस तनाव से दूर रहते है.

5 ) पार्टनर के साथ चिपक कर सोने से आपकी याद्दाश्त भी मजबूत होती है.

(image source: nbt)

1000 कपल्स पर किए गए थे शोध

आपको बता दे कि यह शोध एक अमेरिकी कंपनी ने अपने 1000 कपल्स पर किए थे. जिसमें कुछ कपल्स अपने पार्टनर के साथ तो कुछ अपने पार्टनर से अलग सोते थे. शोध के बाद जो परिणाम आया वह काफी चौकाने वाला था. शोध में ये बात सामने आई की जो कपल्स अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोते हैं उनकी शारीरिक और मानसिक अवस्था अपने पार्टनर के साथ न सोनेवाले की अपेक्षा अधिक स्वस्थ थी.

Top