You are here

पति से हमेशा असंतुष्ट रहती हैं ये 2 नाम वाली लड़कियां, कहीं आपका नाम तो नहीं है शामिल

इस दुनिया में सभी रिश्ते बहुत ज्यादा महत्व रखते हैं लेकिन माँ-बाप का रिश्ता सबसे पवित्र होते है, इसके अलावा अगर कोई रिश्ता पवित्र माना जाता है तो वो एक पति-पत्नी का होता है. जैसा कि आपने अपने परिवार में किसी बड़े या बूढ़ों के मुंह से बोलते हुए भी सुना होगा कि जोड़ियां ऊपर से बनकर आती है और फिर उनका मिलन धरती पर आकर होता है. पति-पत्नी के इस रिश्ते में मिठास और खटास दोनों ही होती है. शादी के समय दोनों एक दूसरे से ये वादा करते हैं कि चाहे उनके जीवन में कितनी भी कठिनाइयाँ आए वो एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ेंगे.

पति पत्नी का रिश्ता होता है अटूट (image source : haribhoomi)

समय के साथ और भी मजबूत हो जाता है पति-पत्नी का रिश्ता

जैसे-जैसे पति पत्नी का साथ बढ़ता जाता है उनका रिश्ता और भी मज़बूत हो जाता है. ये तो सभी जानते हैं कि पति पत्नी का एक दूसरे के बिना कोई वजूद नहीं होता. अपने रिश्ते को ज़िन्दगी भर निभाने के लिए दोनों ही अपनी जी जान लगा देते हैं. उनके इस रिश्ते में जो सबसे ज्यादा महत्व रखता है वो रिश्ते में एक दूसरे को सम्मान और इज्ज़त देना.

एक दूसरे के प्रति होता है गहरा प्यार (image source : webviral)

शादी के बाद जरुरी है एक-दूसरे की इच्छाओं का सम्मान करना

जब दो लोग एक रिश्ते में रहकर उनकी इच्छाओं का सम्मान नहीं करेंगे या दोनों एक दूसरे की भावनाओं को नहीं समझेंगे तब तक रिश्ता आगे नहीं बढ़ता. कुछ रिश्तों में कभी-कभी बहुत ज्यादा कडवाहट आने लगती है. जिसका कारण कभी पति बनता है तो कभी पत्नी. दोनों ही अपने जीवन में एक दूसरे का प्यार चाहते हैं जो कई बार ना मिलने की वजह से रिश्ता खत्म होने की कागार में आ जाता है.

इस नाम की लड़कियां पति से रहती है असंतुष्ट (image source : dailyhunt)

ऐसी 2 नाम के अक्षर वाली लड़कियां जो अपने रिश्ते में असंतुष्ट है 

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में उन 2 नाम वाली लड़कियों के बारे में बताया गया जो अपने रिश्ते से हमेशा ही असंतुष्ट रहती है. इसकी वजह से उनका रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं चल पाता. ये है वो 2 नाम के अक्षर वाली लड़कियां –

K नाम की लड़कियां होती है इनसिक्योर (image source : pinimg)

K नाम की लड़कियां

आपको बता दें K नाम वाली जो लड़कियां होती है वो काफी ज्यादा सहनशील होती है. ऐसी लड़कियां अपना हर फैसला काफी सोच-समझकर ही लेती है. इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां अपने परिवार और पति दोनों का ही काफी अच्छे से ध्यान रखते हैं. पर इस नाम की लड़कियां अपने पति को लेकर काफी ज्यादा इनसिक्योर भी रहती है. ऐसी महिलाएं सिर्फ यही चाहती हैं कि अगर उनका पति कोई भी काम करें तो वो उनसे पूछकर ही करें. जब ऐसा नहीं होता तो वो अपने पति से बेहद नाराज़ रहने लगती हैं. जिसकी वजह से उनके रिश्ते में धीरे-धीरे कड़वाहट आने लगती है.

P नाम के अक्षर वाली लड़कियों को होता है सिर्फ अपना ध्यान (image source : lanaredstudio)

P नाम की लड़कियां

P अक्षर के नाम वाली लड़कियां अच्छी होती है, उनका स्वभाव बुरा नहीं होता बल्कि ये दूसरों से ज्यादा अपना ख्याल रखती हैं. इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां सिर्फ यही चाहती है कि उनका पति उनसे बहुत ज्यादा प्यार करे. जब उन्हें वो प्यार नहीं मिल पाता तो वो धीरे-धीरे दुखी होने लगती है. इस नाम की महिलाएं बिलकुल परफेक्ट होती हैं पर उनके अन्दर सिर्फ यही डर रहता है कि उनका पति इनसे कभी भी झूठ ना बोले और सारी बात उनके साथ शेयर करे. जब ऐसा नहीं होता तो वो पति पर शक करती है और दोनों का रिश्ता खराब होने लगता है.

Top