You are here
Home > ZARA HATKE

मर्दाना ताकत को खत्म कर सकती है आपकी ये गलतियां, भूल से भी न करें ये काम

आपने अक्सर ऐसे कितने बैनर और पोस्टर देखें होंगे जिस पर लिखा होता है कि अगर आप में पौरूषशक्ति या मर्दाना ताकत की कमी है तो आप यहां इलाज करवा सकते है. अब आप यह सोच रहे होंगे कि आखिर मर्दाना ताकत के लिए इलाज की क्या जरूरत है. अगर हम अपना खान-पान सहीं कर लें, नियमित रूप से जिम जाने लगे तो ऐटोमैटिक हम फिट और चुस्त दुरूस्त हो जाएंगे लेकिन हम आपके सामने शारीरिक नहीं, फिजिकल यानी अंदरूनी ताकत की बात कर रहें है. जिसका फिट होना उतना ही आवश्यक है जितना किसी पौधे को खड़ा होने के लिए जड़ की. क्योंकि जिस प्रकार पौधे को खड़ा होने के लिए जड़ की आवश्यकता होती है उसी प्रकार किसी भी पुरूष को खड़े होने के लिए मर्दाना ताकत की आवश्यक होती है.

( image source: toi)

क्योंकि अगर आप में यह ताकत न हो तो लोग आपको समाज में घृणा की दृष्टि से देखते है. जिसके बाद आप समाज में घुट-घुट कर रहने लगते है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिससे आप समाज सिर उठाकर चलना ही नहीं बल्कि लोगों की आंखों से आंखें मिलाकर चलना भी शुरू कर देते है.

क्या है वो उपाय:-

( image source: aaj tak)

शराब का सेवन न करें :-

आजकल किसी भी पार्टी या फंक्शन में शराब पीना आम बात हो गया है. लोग फैशन-फैशन में भी शराब पीने लगते है. लेकिन वे ये नहीं जानते कि जिस शराब का वे सेवन कर रहें है वो उनके लिए कितना खतरनाक है. शराब के अधिक सेवन से आपमें टेस्टोस्टोरोन हारमोन की कमी हो जाती हैं जिसका आपके अंदरूनी ताकत पर बहुत ही गलत असर पड़ता है. शराब के अधिक सेवन से आपमें नंपुसक होने की भी क्षमता कई गुना बढ़ जाती है. आपको बता दे कि टेस्टोस्टोरोन हारमोन की कमी के कारण आपके शुक्राणु यानी स्पर्म बनना रूक जाते है, जिससे आपके आगे का जीवन बहुत ही दुखद हो सकता है.

( image source: ndtv)

सिगरेट और बीड़ी का सेवन न करना :-

सिगरेट और बीड़ी का सेवन स्वास्थ्य के लिए जितना अधिक हनिकारक है उतना ही अधिक यह आपके शुक्राणुओं के लिए भी. जो पुरूष लगातार सिगरेट और बीड़ी का सेवन करता है वह पुरूष अपने जीवन साथी को वो खुशी नहीं दे पाता है जो कि सामान्य पुरूष दे पाते है. यहां खुशी का अर्थ शारीरिक संतुष्टि से है.

( image source: nbt)

लंबे समय तक साइक्लिंग न करें:-

अगर आप लंबे समय तक साइक्लिंग करते है तो उससे आपके अंडकोष की नसे दब जाने की संभावना अधिक हो जाती है. अंडकोष के नस दब जाने से आप कई तरह की बिमारियों से भी ग्रसित हो सकते है जिसमें से एक बीमारी शुक्राणु की कमी का होना भी हैं.

Top