You are here

ऐसी तस्वीरें जिन्हें देखते ही आपका भी दिमाग घूम जाएगा, एक बार में नहीं समझ पाएँगे आप

बहुत से लोग जिस तरह से डबल मीनिंग बात करते हैं उसी तरह से कई ऐसी तस्वीरें भी होती है जो डबल मीनिंग लगती है. ऐसी तस्वीरें आपको सोशल मीडिया में देखने को मिल जाएंगी. तो कई ऐसी तस्वीर भी होती हैं जिन्हें खीचा तो सही तरीके से जाता है लेकिन वो तसवीरें एक बार में देखने से समझ नहीं आती और लोग कई बार ऐसी तस्वीर देख बेहद आश्चर्य चकित हो जाते हैं. आज हम भी आपके सामने कुछ ऐसी ही तसवीरें लेकर आएं जिन्हें इतनी शानदार तरीके से खीचा गया है कि पहली बार में आप समझ नहीं पाएँगे और साथ ही आप अपनी हंसी को भी नहीं रोक पाएँगे.

एक फोटो को असल व्यक्ति के साथ ली गयी तस्वीर (image source : pinimg)

आज आप जो भी तसवीरें देखेंगे उन्हें देख आप हैरत में पड़ जाएँगे और सोचेंगे कि आखिर इन्हें किस तरह से लिया गया है. जब आप इन तस्वीरों को देखेंगे तब आप जानेंगे कि इन तस्वीरों कि एक ऐसे अंदाज़ से लिया गया है कि बेहद फनी भी लग रही है और साथ ही काफी रोमांचक भी. इसी वजह से ये तसवीरें काफी ज्यादा वायरल हो रही है. ये तस्वीरें जिस तरह से ली गयी है उसे समझने के लिए आपको तस्वीर को 2 बार देखना पड़ेग.

ये तस्वीर एक बार में नहीं आएगी समझ (image source div.bg)

अगर आपको किसी व्यक्ति के मन में भ्रम पैदा करना हो तो आपको इसके लिए ज्यादा दिमाग लगाना नहीं बल्कि उस तरह से फोटो खींचना आना चाहिए. जो लोग फोटो खींचने में एक्सपर्ट होते हैं वो अपनी सारी कलाकारी उस तस्वीर को क्लिक करने में लगा देते हैं जिसे देख लोगों के मन में ये भ्रम भी पैदा हो जाता है कि आखिर कोई ऐसा कैसे कर सकता है. जैसा कि आप इस तस्वीर में भी देख सकते हैं. ऐसा लग रहा है ये लड़की दूसरी लड़की को अपने दोनों पैरों से उठा रही है.

परछाई के साथ खड़ी लड़की (image source : altapress)

जैसा कि आप इस तस्वीर में भी देख सकते हैं कैसे इस लड़की की सही समय पर तस्वीर ली गयी है. इस तस्वीर को देखने के बाद बहुत से लोगों के दिमाग हिल गए होंगे आखिर ऐसा कैसे हो सकता है पर अगर आप इस तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि किस तरीके से इस लड़की के साथ परछाई की तस्वीर ली गयी है.

ऐसा लग रहा है लड़की के पैर घोड़े जैसे हैं (image source : clipmass)

इस तस्वीर को अगर आप देखेंगे तो पहली बार में आप भी धोका खा जाएंगे और आप भी सोच में पड़ जाएँगे कि इस लड़की के पैरों को क्या हो गया. पर जब आप इसे दोबारा देखेंगे तब आपको पता चलगे कि ये लड़की के नहीं बल्कि घोड़े के ही पैर हैं. इस तस्वीर को सही समय पर लिया गया है इसलिए ये तस्वीर ऐसी दिख रही है. सच कहें तो ये काफी फनी भी है.

डबल मीनिंग तस्वीर (image source : elitepost)

ये दोनों तस्वीर भी आप लोगों को एक बार में समझ नहीं आ रही होगी पर जब आप इसे ज़ूम करके देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि ये तस्वीर सही समय पर ली गयी है. ये देखने में भले ही डबल मीनिंग हो लेकिन इसे देखकर कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएगा.

इस तस्वीर को ज़ूम करके देखें (image source : leenks)

इस तस्वीर को देखकर आपका भी दिमाग घूम जाएगा, जैसा कि इस तस्वीर में आप देख रहे हैं कैसे एक लड़की ने दूसरे लड़के के सिर को अपने मुंह में दबा रखा है. पर अगर आप इस तस्वीर को zoom करके देखेंगे तो समझ जाएँगे कि ये सिर्फ तस्वीर खीचने क़माल है.

सही समय पर ली गयी तस्वीर (image source : fishki)

इस तस्वीर को एक बार में देखकर कोई भी चौंक जाएगा. ये तस्वीर अगर दूसरी बार में देखेंगे तो कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएगा. जैसा कि आप देख सकते हैं एक ग्राहक समान ले रहा है तभी किसी ने उसकी ये तस्वीर खींच ली. जिस वजह से ये तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल है

Top