You are here

आखिर क्यों अपने से 17 साल छोटे एक्टर से नफरत करती थी “ड्रीम गर्ल”, वजह जानकर आप भी चौक जाएंगे

बॉलीवुड की “ड्रीम गर्ल” यानी की हेमा मालिनी, जिनकी मखमली आवाज और हुस्न के आज भी कई दीवानें है. कई लोग उनकी एक्टिंग के इतने बड़े फैन है कि जब भी उनकी फिल्म सिनेमाघरों में प्रदर्शित होती थी, तो वे उनकी एक्टिंग को देखने के लिए उस फिल्म को कई बार देखते थे. ऊंची बुलंदियों को छूने के बावजूद भी हेमा मालिनी के व्यवहार में घमंड नाममात्र का भी नहीं आया. वे एक बहुत ही कुशल व्यवहार की अभिनेत्री है. उनकी व्यवहार की हर कोई प्रशंसा करता है क्योंकि वे जितनी मधुर भाषी है उतनी ही वे कोमल हृदय की भी. लेकिन आप यह नहीं जानते होंगे कि जिस हेमा ने आज तक किसी से नफरत नहीं किया वो बहुत ही साल पहले एक हीरो से नफरत करती थी. जो आज बॉलीवुड में बहुत ही जाना पहचाना चेहरा है.

(image source: ndtv)

हेमा ने दिया था अपनी निर्देशित पहली फिल्म में हीरो की रोल

आपको बता दे कि, हेमा ने उस एक्टर को अपने निर्देशन में बनी पहली फिल्म में मौका भी दिया था, जो फिल्म, फिल्मी पर्दों पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी. वह फिल्म थी ‘दिल आशना है’, जिसमें एक्टर की भूमिका बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरूख खान ने और एक्ट्रेस की भूमिका दिव्या भारती ने निभायी थी. अब आप यह सोच रहे होंगे कि आखिर हेमा, शाहरूख से नफरत क्यों करती थी.

(image source: Quint)

यह थी नफरत करने की प्रमुख वजह

दरअसल बात यह है कि हेमाजी शाहरूख के लंबे बालों से बहुत ही नफरत करती थी. इस बात की जानकारी स्वयं शाहरूख ने एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान दिया था. शाहरूख ने कहा कि जब मैं इस फिल्म की शुटिंग कर रहा था तो उस दौरान हेमाजी ने मुझसे कहा था कि, ‘तुम्हारे लंबे बाल मुझे बिल्कुल अच्छे नहीं लगते हैं. तुम इसे कटवा क्यों नहीं लेते.’ उन्होंने यह भी कहा कि तुम इस बड़े बालों के साथ एक अच्छे हीरो नहीं बन पाओगे. उसके बाद शाहरूख ने कहा कि वो बातें बहुत ही पुरानी है लेकिन अब ऐसा कुछ भी हेमा जी के दिल में मेरे लिए नहीं है. वे आज मुझे बहुत मानती है.

बता दे कि उस फिल्म के समय शाहरूख की उम्र मात्र 26 वर्ष थी जो कि हेमा मालिनी से मात्र 17 साल छोटे है.

Top