You are here

महीने में कम से कम इतनी बार बनाने चाहिए शारीरिक संबंध, मिलता है ये फायदा

ये बात तो आप सभी जानते हैं जब दो व्यक्ति शादी जैसे पवित्र बंधन में बंधते हैं तो उनके जीवन का एक अलग मोड़ सामने आता है. दोनों का रिश्ता और भी ज्यादा मज़बूत तब हो जाता है जब ये दोनों शारीरिक संबंध बनाते हैं. ये एक जोड़े का रिश्ता मज़बूत रखता है ऐसा इसलिए क्योंकि संबंध बनाने से महिला और पुरुष दोनों को ही मन की संतुष्टि मिलती है. शारीरिक संबंध बनाने के कुछ और भी फायदे हैं, इससे आपका दिन भर का तनाव और सारा दुख दूर हो जाता है. इसके अलावा बात करें तो जो लोग रात को शारीरिक संबंध बनाते हैं उनके शरीर काफी हल्का महसूस करने लगता है और साथ ही उन्हें नींद भी अच्छी आती है.

शारीरिक संबंध बनाने के होते हैं ये फायदे (image source : dailyhunt)

संबंध बनाने से होते हैं ये फायदे 

इस बारे में आपने कई बार सुना और देखा होगा कि जब जोड़ा संबंध बनाने जाता है तो उससे पहले पुरुष को 1 गिलास गर्म दूध पिलाया जाता है. दूध पीने से ताकत आती है. पर जैसा कि देखा जाता है आज कल की युवा पीढ़ी शादी का इंतज़ार नहीं करती बल्कि पहले ही शारीरिक संबंध बना लेती है क्योंकि उनका मानना ये है कि कोई भी रिश्ता बिना शारीरिक संबंध के ज्यादा दिन तक नहीं चल पाता. पर कई ऐसे लोग हैं जिन्हें इस बारे में नहीं पता होता कि महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना आपकी सेहत के लिए अच्छा होता है.

शारीरिक संबंध बनाने से मिलता है ये फायदा (image source : patrika)

हर चीज़ लिमिट में करने का मिलता है फायदा

ये तो आप भी जानते ही होंगे कि किसी भी काम को करने की एक लिमिट होती है. तो उस काम को उसी लिमिट के हिसाब से करना चाहिए क्योंकि अगर हम तय की गयी लिमिट के हिसाब से काम करते हैं तो उसका ज्यादा फायदा मिलता है. इसी तरह से शारीरिक संबंध बनाना भी एक प्राकृतिक क्रिया है जिसे सभी को तय की गई लिमिट में ही करना चाहिए. तो चलिए जानते हैं कि आखिर एक व्यक्ति को महीने में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए.

महीने में 21 बार ही बनाने चाहिए शारीरिक संबंध (image source : cnnhindi)

महीने में इतनी बार संबंध बनाने से मिलता है फायदा 

दरअसल, जनरल यूरोपीय यूरोलॉजी द्वारा किये गए एक रिसर्च में जब उन्होंने 1000 जोड़ों से बात की जिसमें उन्होंने एक निष्कर्ष निकाला कि एक जोड़े को महीने में कम से कम 21 बार संबंध बनाना चाहिए. इससे फयदा ये होता है कि दोनों का शरीर भी स्वस्थ रहता है. जहाँ लोगों को संबंध बनाने से  आराम मिलता है वहीं इससे हृदय रोग होने का डर भी खत्म हो जाता है. एक रिसर्च में बताए गए इस खुलासे से पता चला है कि महीने में एक व्यक्ति को करीब 21 बार संबंध बनाने चाहिए ऐसा करने से 20 % तक शरीर में कैंसर होने का खतरा कम हो जाता है.

Top