You are here
Home > ZARA HATKE

जू में बाघ ने लड़की के साथ की ऐसी हरकत, जिसे देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे

बाघ एक ऐसा खूंखार जानवर, जिससे सिर्फ मनुष्य ही नहीं बल्कि जंगल के जानवर भी डरते है लेकिन अगर वहीं बाघ जू में हो तो लोगों का डर कम हो जाता है. क्योंकि वह उस समय मनुष्य के वश में होता है और लोग उसे देखकर आनंद की अनुभूति करते है. कुछ दिनों से बाघ से जुड़ा हुआ ही एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है, जिसे देखकर प्रत्येक लोगों के होश उड़े हुए है. यह घटना उन लोगों को भी सोचने पर विवश कर दे रहा है जिन्हें उस बाघ से ऐसी उम्मीद नहीं थी कि आखिर वह बाघ ऐसे कैसे कर सकता है.

( image source: you tube)

आखिर क्या है पूरा मामला

यह घटना रूस के एक चिड़ियाघर की है जहां एक लड़की जू में काम करती है. जिसका काम जू के जानवरों को खाना देना है. प्रतिदिन की तरह वह लड़की उस दिन भी जू के जानवरों को खाना दे रहीं थी लेकिन जब वह बाघ को खाना देने गई तो बाघ उसी की तरफ झपट पड़ा और उसे झाड़ियों के पास घसीटते हुए ले गया. जिसे वहां खड़े सभी लोग देख रहे थे. वे सभी इस घटना को देखकर अचंभित थे कि जो बाघ प्रतिदिन इस लड़की के आगे पीछे दुम हिलाता था आखिर वह आज गुस्से में क्यों है?

(image source: you tube)

आपको बता दे कि बाघ के अचानक हमला करने से वह लड़की से बेहोश हो गई थी.जिससे वह अपने आपको बाघ के पंजों से छुड़ा नही सकती थी. जब इस बात की भनक जू में मौजूद लोगों को लगी तो वे उस बाघ पर पत्थर, कुर्सियां आदि फेंकने लगे. जिससे वह बाघ उस लड़की को छोड़कर जाने को विवश हो जाए. बाघ लोगों के द्वारा किए गए हमले को अधिक देर तक बर्दाश्त नहीं कर सका और वह उस लड़की को छोड़कर दूसरी तरफ चला गया. जिसके बाद लोगों ने किसी तरह उस लड़की को बाघ की पिंजड़े से बाहर निकाला, जो बाघ के पंजे से लहुलुहान हो गई थी. लड़की की इस हालत को देखकर लोगों ने उसे बगल के अस्पताल में ही भर्ती करा दिया, जिससे उसका जल्द  इलाज हो सके. आप इस वीडियो को देखकर यह अनुमान लगा सकते है कि बाघ ने किस तरह अपने इस खूंखार हरकत को अंजाम दिया है.

देखिए वीडियो

जब वहां खड़े मौजूद लोगों से बाघ के गुस्से होने का कारण मालूम किया गया तो यह पता चला कि वह बाघ देरी से खाना देने को नाराज था. जिस कारण उसने उस लड़की पर हमला कर दिया.

Top