You are here

रोज रात सोने से पहले करें ये 5 काम, जिससे सिर्फ आपकी पत्नी ही नहीं बल्कि…

अक्सर आपने ये देखा होगा कि शादी के बंधन में बंधने के कुछ ही दिनों बाद पति और पत्नी के बीच की वो मधुरता खत्म हो जा रही है जो उनकी प्रारंभिक जीवन की शुरूआत में था लेकिन वे शादी के कुछ ही दिनों बाद आपस में झगड़ा करने लगते है . जिसकी जानकारी वो अपने किसी खास दोस्त या अपने परिवार के साथ साझा करते है.

आप यह जानते होंगे कि जब भी कभी दो दोस्त किसी होटल, रेस्टोरेंट या कहीं बाहर मिलते है तो वे अक्सर अपने घर और परिवार की बात करते है. जिसमें वे अपनी शादीशुदा ज़िदगी की बाते शेयर करते है और कहता है कि अरे यार मैं तो रोज अपनी पत्नी के चिकचिक से परेशान हो गया हूं. अब मैं उससे हमेशा के लिए अलग होना चाहता हूं. उसने मेरी ज़िदगी को नरक बना दिया है. मेरे घर की सारी खुशियां मुझसे दूर हो गई है और हमेशा मेरा ही घर मुझे काटने को दौड़ता है. मैं यह सोचता हूं कि अगर मैं उसे तलाक दे दूंगा तो मैं भी खुश हो जाउंगा और वो भी. लेकिन वे ये नहीं जानते कि जिस कलह से दूर रहने के लिए उन्होंने तलाक लिया था उसके बाद भी अगर वे किसी के साथ शादी के बंधन में बंधते है तो फिर भी वो परेशानी उनके साथ बनी रहती है.

 

image source ( steemit)

आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहें है जिससे आपकी पत्नी आपसे सिर्फ खुश ही नहीं बल्कि आपका पूरा परिवार भी खुश रहेगा.

रोमांसपूर्ण बातें

शादीशुदा जिंदगी में मिठास बनाए रखने के लिए यह आवश्यक है कि पति और पत्नीयों के बीच मधुर संबंध बना रहें. जिसके लिए यह आवश्यक है कि पति अपने पत्नी के साथ कुछ समयों के लिए उससे रोमांस भरी बातें करें. क्योंकि हर पत्नी कि यह ख्वाहिश होती है कि उसका पति उसके साथ रोमांटिक बातें करें. लेकिन आप अपने काम में इतने व्यस्त होते है कि आप उनके लिए समय तक निकाल नहीं पाते है और वो आपसे दूर होती जाती है.

तारीफ करें

हर औरतों की यह ख्वाहिश होती है कि उसका पति या उसका दोस्त ( पुरूष) उसकी तारीफ करें. चाहे वह उसका पहनावा हो या उसके हुस्न या बाल. क्योंकि अगर कोई पुरूष उनकी तारीफ करता है तो उन्हें ये महसूस होता है कि उनका भी कोई ख्याल रखने वाला है, जो उनकी ओर ध्यान देता है.

(image source: amar ujala)

 

गले मिले

हम अगर किसी से गले मिलते है तो उसके आधे से अधिक टेंशन खत्म हो जाते है. अगर हम अपनी इस नीति का उपयोग अपने लाईफ पार्टनर के साथ करें तो हो सकता है कि हमारी भी जीवन खुशमय हो जाएं.

Kiss करें

Kiss एक ऐसा माध्यम है जिसमें दो प्रेमी जोड़ें इमोशनली और फिजिकली रूप से आपस में जुड़ते है. इस क्रिया के माध्यम से उन्हें ये एहसास होता है कि उनका पार्टनर उन्हें बहुत अधिक चाहता है. जो कि उन्हें कभी धोखा नहीं देगा.

(image source : aaj tak)

 

शारीरिक संबंध बनाएं

शारीरिक संबंध एक ऐसी क्रिया है जिसमें एक पुरूष, एक स्त्री के साथ बनाता है और उस संबंध के दौरान वे सब कुछ भूलकर एक हो जाते है. इस क्रिया के माध्यम से पुरूष, स्त्री की और स्त्री, पुरूष की इच्छाओं की पूर्ति करता है लेकिन जब वहीं जरूरतें और इच्छाएं पुरूष पूर्ति नहीं कर पाता है तो स्त्री दूसरे पुरूष की तरफ आकर्षित होने लगती है. इसलिए यह आवश्यक है कि आप समय-समय पर अपनी जीवन संगीनी की हर इच्छाओं की पूर्ति करें.

Top