You are here

दर्द से चीखती रही पत्नी लेकिन फिर भी पति की हैवानियत कम नही हुई लगातार करता गया घिनौना काम

हमारे देश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर आप रोज़ खबरें सुनते रहते हैं. इन सभी समस्याओं के लिए सरकार ने कड़े कानून भी बनाएं हैं जिसके बावजूद भी ये खबरें सुनने को लगातार मिलती रहती है. आखिर कब महिला को रात या दिन देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी, वो अपने मुताबिक घर से बाहर निकल पाएगी. घर के बाहर ही नहीं बल्कि अब तो महिलाएं खुद के घर में भी सुरक्षित नहीं है. कई महिलाएँ अपने पति द्वारा हो रहे अत्याचारों को सहती रहती है ताकि उसके घर वालों का नाम खराब ना हो. एक ऐसा ही वाकये के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर शायद आपकी भी रूह काँप जाए.

महिला के साथ हुई बदसलूकी (image source : jagrukindian)

महिला के साथ हो रहा दुष्कर्म 

ये पूरा मामला ग्वालियर का है, जहाँ एक घर में पति पत्नी अपने बच्चे के साथ रहते थे, महिला पेशे से एक नर्स थी. जो कि एक सरकारी अस्पताल में काम करती थी. पर हर रोज़ जब भी वो अपने घर वापिस लौटती तो उसका पति उसे रोज़ मारता था. मारने के बाद वो पत्नी से उसकी सैलरी भी छीन लेता था. एक बार उसने कुछ ऐसा किया कि जानकर आप भी दंग रह जाएँगे.

हर रोज़ पीटता था पति (image source : prabhasakshi)

पत्नी ने लगाया ये आरोप 

पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पति उसे हर दिन मारता-पीटता था. पिटते समय महिला बहुत चिल्लाती भी थी कि भगवान के लिए मुझे छोड़ तो बहुत ज्यादा दर्द हो रहा है. पर पति की हैवानियत इतनी ज्यादा थी कि वो एक बार भी उसकी सुनता नहीं था. सिर्फ इतना ही नहीं एक बार तो पति ने ऐसी हद्द पार की जिसे सुनकर आप भी यकीन नहीं कर पाएँगे.

जब हुई हद पार तो महिला ने कर दी शिकायत (image source : inkhabar)

घर पर रहने के लिए की ये मांग 

फिर एक दिन जब महिला का पति उसे पीट रहा था और उसने एक ऐसी मांग रखी जिससे उसका सब्र का बाँध टूट गया. पति ने कहा कि ‘अगर इस घर में रहना चाहती हो तो 21 लाख रूपये दहेज़ के तौर पर देने होंगे. ये सुनकर महिला के सब्र का बाँध टूट गया. जिसके बाद महिला ने ये फैसला लिया कि वो इसकी शिकायत पुलिस से करके एक FIR करवाएगी.

महिला ने कराया केस दर्ज (image source : himachaldastak)

महिला ने पति पर दर्ज कराई FIR 

फिर पीड़ित महिला अपने बेटे को लेकर थाने गयी और वहां जाकर उसने पुलिस से विनती करते हुए कहा कि ‘मुझे मेरे पति के साथ नहीं रहना कृपा करके हमारा तलाक करवा दीजिये. वो मेरी साथ बहुत बदसलूकी से पेश आता है. अगर में कुछ दिन और उसके साथ रही तो वो मुझे जान से ही मार देगा. जानकारी के लिए बता दें कि पीड़ित महिला का नाम अपूर्वा सिंह है. 4 साल पहले अपूर्वा ने शादी की थी. शिकायत के बाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और पीड़ित महिला को पूरी तरह से न्याय का भरोसा दिलाया है.

Top