You are here

मोज़े में प्याज का टुकड़ा रखकर सोने से मिलते है ऐसे गजब फायदे, पढकर आप भी ऐसा जरुर करेंगे

प्याज एक ऐसी सब्जी है जिसके बिना हर सब्जी अधूरी होती है, प्याज हर सब्जी का बनाने में उपयोग की जाती है. जितना ज्यादा प्याज डाला जाता है, सब्जी उतनी ही अच्छी और स्वादिष्ट बनती है. इसके अलावा प्याज को सलाद के रूप में भी बनाया जाता है जो हमारे शरीर के लिए लाभदायक सिद्ध होता है. प्याज के बारे में ये सब चीजें तो आप पहले से जानते थे लेकिन आज हम आपको प्याज के ऐसे उपयोग के बारे में बताएंगे जिनसे होने वाले चमत्कारी फायदे आपको हैरान कर देंगे, तो आइये जानते हैं प्याज के इस उपयोग को।

प्याज को खाया तो आपने बहुत बार होगा लेकिन इस बार आपको प्याज खाना नहीं बल्कि पहनना है. रात के समय प्याज के टुकड़ो को जुराब में रखकर पहनने से गजब के फायदे होते हैं और साथ ही कई घातक बीमारियों से छुटकारा भी मिलता है. जानिए इससे होने वाले फायदे।

Source: Daily Hunt

बुखार- जुराब में रात को प्याज के टुकड़े डालकर पहनने से आपका बुखार कुछ ही समय में उतर जाएगा, इसके अलावा आपको सर्दी-खांसी से भी राहत मिलेगी. पैंरो से बदबू- अगर आपके पैंरो से बदबू आती है तो जुराब में बहुत सारा प्याज काटकर डाल दें और पहन कर सो जाएं. कुछ ही दिनों में आपके पैंरो से आने वाली बदबू दूर हो जायेगी. पेट और किडनी की सुरक्षा- जुराब में प्याज रखकर सोने से पेट के संक्रमण से छुटकारा मिलता है और साथ ही किडनी की समस्या से भी आप निजात पा सकते हैं।

Source: Zee Parent

ह्रदय रोग- जुराब में प्याज रखकर सोने से आपको दिल से जुड़ी समस्या से छुटकारा मिल सकता है. साफ खून- बता दें कि प्याज को जुराब में रखकर पहनने से खून साफ भी होता है. जब प्याज का टुकड़ा पैंरो को छूता है तो प्याज में मौजूद फास्फोरिक एसिड को हमारी त्वचा सोख लेती है जिससे खून साफ होता है. रोगाणुओं का नाश- प्याज के टुकड़े को जुराब में डालकर पहनने से कई रोगाणुओं का नाश होता है. तो ये थे वो चमत्कारी उपाय जो प्याज को जुराब में डालकर पहनने से होते हैं, यकीनन इससे पहले आप इन फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे।

Leave a Reply

Top