You are here

1 ही दिन में पूरे शरीर के रंग को निखार देगा ये घरेलू नुस्खा !

इस दुनिया में हर व्यक्ति सुंदर दिखना चाहता है. क्योंकि आज के समय में लोगों की सोच बन गई है कि जो ज्यादा सुंदर नजर आता उसकी समाज में ज्यादा इज्जत होती है, जिसके चलते जिनका रंग काला होता है वो समाज में आत्मविश्वास के साथ अपना जीवन नहीं जी पाते है. उनको लगता ही कि हमारा रंग सांवला है तो लोग हम से सही से बात नहीं करेंगे. जिस वजह से आप गोरे दिखने के लिए कई महंगे प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते है.

आज जो हम आपके के लिए घरेलू नुस्खा लेकर आए है, उसे इस्तेमाल करने से आपकी त्वाचा को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा. आप गोरे होने के साथ-साथ ही इतने सुंदर नजर आने लगोगें कि लोग आकर पुंहचेंगे कि क्या है आपकी सुंदरता का राज ? तो आइए जानते हैं आखिर क्या हैं ये घरेलू नुस्खा…

स्क्रबिंग बनाने के लिए

सबसे पहलें एक बड़ी कटोरी लें और इसमें एक चम्मच चीनी, एक चम्मच एलोवेरा जेल आधे कटे निंबू का रस डाल दें. फिर उसके बाद इन सभी समाग्री को अच्छे तरह से मिला दें. इस तरह से ये स्क्रब तैयार हो गया है. अब इसे आप निंबू के छिल्के की मदद से अपने त्वाचा पर लगाएं. इसके बाद अपनी त्वाचा को ठंडे पानी से धो लें.

अब हम आपको स्किन व्हाइटनिंग पैक बनाना बताने जा रहे हैं. ध्यान रहे आपको ये पैक स्क्रबिंग करने के बाद इस्तेमाल करना है.

स्किन व्हाइटनिंग

सबसे पहले एक बड़ी कटोरी लें और इसमें 2 चम्मच दहीं, एक चम्मच दूध, एक चम्मच शहद और . इस तरह से ये आपका स्किन व्हाइटनिंग पैक तैयार होगा. अब  इस पैक को अपनी त्वाचा पर लगा लें उसके बाद आधे कटे निंबू की मदद से 10से 15 मिनट तक मसाज करें. इसके बाद इसे ठंडे पानी से धो लें.

इस तरह से आपको हफ्ते में 3 से 4 बार करना है. फिर देखना आपका रंग 1 हफ्ते में इतना गोरा हो जाएगा. जितना आपको अंदजा भी नहीं होगा.

 

Top