You are here

दुनिया की एकमात्र ऐसी कंपनी जहाँ लड़कियों को बिना कपड़ों के करना पड़ता है काम,फोटोज अकेले में देखें !

जब दुनिया का आरंभ हुआ तब इंसान भी बाकी जानवरों की तरह नंगा घूमता था, लेकिन जैसे-जैसे वक्त आगे बढ़ता गया इंसान ने वस्त्र पहनने शुरू कर दिए. आज से 100 साल पहले के लोगों की तस्वीरें अगर आप देखें तो उनमें लोग कपड़ों से ढके नज़र आएंगे. वहीँ अब कम कपड़े पहनने को फैशन चल रहा है खासकर विदेशों में तो लड़कियां ऐसा मानती ही हैं. विदेशों में आप लड़कियों को छोटी-छोटी ड्रेस में देख सकते हैं और उन लोगों के लिए यह कोई अटपटी बात भी नहीं है. उनको यह सब सामान्य लगता है और उनको देखकर अब पूर्वी देश की लड़कियां भी उसी रंग में रंगने लगी हैं.

अब अगर हम आपको बताएं कि इस दुनिया में एक ऐसी भी कंपनी है जहाँ कोई भी कपड़े पहनकर नहीं आ सकता तो शायद आप हैरान हो जाएं, लेकिन ऐसा है. जहाँ दुनिया में कई देश ऐसे हैं जो लड़कियों के किसी भी अंग को दिखाने पर आपत्ति जताते हैं वहीँ लंदन में एक ऐसी जगह भी है जो लड़कियों को कपड़े पहनकर काम करने की इजाजत नहीं देती. जी हाँ..

लंदन की एक हाउस क्लीनिंग कंपनी अपने को प्रकृतिवादी मानते हुए अपने कर्मचारियों को बिना कपड़ों के काम करने को कहती है.इस कंपनी में सारे कार्मचारी बिना कपड़ों के आते हैं. इस कंपनी के ग्राहक भी खुली सोच वाले होते हैं और कर्मचारियों को इस वजह से कोई परेशानी भी नहीं होती है.

देखें वीडियो 

यह कंपनी इंसान के मूल रूप की स्वतंत्रता पर विश्वास रखती है और इसी वजह से इसके सारे कर्मचारी बिना कपड़ों के ही काम करते हैं. इस कंपनी में काम करने वाली औरतें जिसके भी घर में काम करने जाती हैं वहां ये बिना कपड़ों के ही काम करती हैं. उनके शरीर पर हाथों के दस्तानों के अलावा कुछ भी नहीं होता. इन महिलाओं को एक घंटे के लगभग 65 पाउंड दिए जाते हैं.

Top