You are here

सिर्फ 2 मिनट में हाथ-पैरों को दूध जैसा चमका देगा ये घरेलू नुस्खा, यकीन न हो तो खुद ही देख लो

लड़कियों की खूबसूरती ही उनकी चेहरे की चमक होती है जिसके लिए वो तरह-तरह के महंगे से महंगे प्रॉडेक्ट इस्तेमाल करती हैं. कुछ लड़कियां अपनी सुंदरता बरकार रखने के लिए धूप में निकलना बंद कर देती है, लेकिन कुछ लड़कियों के लिए बाहर निकलना बहुत जरूरी होता है क्योंकि उन्हें ऑफिस या किसी काम के लिए बाहर निकलना पड़ता है जिससे उनके चेहरे पर टाइनिंग आ जाती है और चेहरा बेरंगहोता चला जाता है अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो बाहर के प्रॉडेक्ट छोड़कर इस घरेलू नुस्खे को भी अजमाकर देख लें. जहां से भी निलेंगी लोग आपको पीछे मुड़कर देखेंगे.

जी हां…हर लड़की का सपना होता है कि वो सबसे ज्यादा सुंदर दिखे जिससे लोगों की नजर सिर्फ उसी पर बनी रहे है जरूरी नहीं इसके लिए आप महंगे क्रीम की इंतजार करती रहें इसका उपाय आपके किचन में भी छिपा रखा है. इस उपाय के लिए सिर्फ आपको 2 चम्मच चीनी और गिल्सरिन और नींबू की जरूरत पड़ेगी.

नींबू और चीनी हर घर में बहुत आसानी से मिल जायेगी इसमे गिल्सरिन सबसे ज्यादा चेहरे को चमकाने में काम करेगी उसके इसलिए बाजार से सिर्फ आपको बहुत ही कम दामों में ग्लीसरीन की शीशी मिल सकती है. अब आप एक कटोरी में 2 चम्मच चीनी लेकर उसमें एक ढक्कन गिल्सरिन मिलाकर एक नींबू का रस मिला लें.

उसके बाद तैयार लेप आपको नींबू से कालेपन वाली जगह पर लगाना होगा चाहे वो चेहरा हो या फिर आपके हाथ, पैर. यकीन मानें सिर्फ हफ्तेभर के अंदर आपका चेहरा इतना चमकने लगेगा कि लोग आपको देखने के लिए तरसने लगेंगे. जहां से निकलेंगी वहां लोग पीछे मुड़-मुड़कर देखेंगे.

Top