You are here

महिलाओं की योनी कितनी गहरी होती है? तस्वीरों के ज़रिये जानिये कुछ बेहद दिलचस्प और जानकारी भरी बातें

नहीं नहीं, इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपको कोना ढूँढने की ज़रूरत नहीं है. इस आर्टिकल में बेशक हम बात महिलाओं के ख़ास अंग की करने वाले हैं लेकिन ये ऐसी बातें हैं जिन्हें जानने से आपको कुछ काम की बातें ही पता लगेंगी. इसमें शर्म से कोना ढूंढकर या रात को अकेले पढ़ने जैसा कुछ नहीं है. तो आइये आपको आज हम महिलाओं के इस ख़ास अंग की कुछ बेहद जानकारी भरी बातें बताने वाले हैं जैसे कि एक महिला की योनी कितनी गहरी होती है? एक सामान्य योनी का साइज़ क्या होता है? क्या इसमें भी अलग प्रकार होते हैं? क्या एक योनी की गहराई सेक्स या माँ बनने में असर डालती है? वगैरह-वगैरह.


एक महिला की योनी कितनी गहरी होती है?

सबसे पहला सवाल ये है कि एक योनी कितनी गहरी हो सकती है. तो इसका जवाब हम आपको बताएं तो एक सामान्य योनी की गहराई 3 से 7 इंच तक की होती है. यहाँ ये भी बात गौर करने वाली है कि अगर आप योनी की गहराई सर्विक्स की शुरुआत से देखें तो ये 7 इंच तक जा सकती है. ये नतीजे एक शोध में सामने आये हैं.

एक सामान्य योनी का साइज़ क्या होता है?

ब्रिटिश जर्नल ऑफ़ आब्सटेट्रिक्स एंड ज्ञ्नाएकोलोजी में हुए एक शोध में ये नतीजे निकल कर सामने आये हैं कि एक योनी 3.77 इंच यानी की तकरीबन 9.6 cm तक की हो सकती है.

क्या इसमें भी अलग प्रकार होते हैं?

हालाँकि इन शोध में ये नतीजे भी सामने आये है कि कोई भी योनी हमेशा ही एक तरीके एक साइज़ की नहीं होती है. हर महिला की योनी की गहराई अलग अलग हो सकती है, ये सेक्स जैसी सामान्य क्रिया या बच्चा पैदा करने जैसी हालात में बदल सकती है.

क्या एक योनी की गहराई सेक्स या माँ बनने में असर डालती है?

अगर अबतक की चीज़ें पढ़कर आपको भी ऐसा लग रहा है कि योनी की गहराई सेक्स या माँ बनने में असर डालती है तो ये बिलकुल गलत है. किसी भी योनी की गहराई एक औरत की माँ बनने की क्षमता या फिर सेक्स करने की बात से बेहद परे होती है.

source

Top