You are here

रात में 2 मिनट इसे लगा लो सुबह चेहरा लगेगा इतना गोरा कि देखकर हो जाओगा हैरान

आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे जिसे करने के बाद आपका चेहरा इतना गोरो हो जाऐगा जिसका आप अंदाजा नहीं लगा सकते हो. इस नुस्खे को सेनसिटीव स्किन, नोर्मल स्किन व डार्ये स्किन के लोग भी  इस्तेमाल कर सकते हैं इससे किसी तरह का कोई साईडइफ्कट नहीं होगा. ये एक ऐसा घरेलु उपाय है जिसमें इसतेमाल होने वाले चीजें असानी से आपके घर में मिल जाएंगी, तो आईये आपको बताते  है एक रात में कैसे आएगा चेहरे पर निखार…

आप अपने चेहरे पर कई तरह के मंहगे प्रोडक्ट  यूज करते होंगे लेकिन इतना निखार नहीं आता होगा. वहीं हम आपको एक असान और सस्ता तरीका बताने जा रहे हैं, जिसमें हमें सिर्फ कुछ ही चीजों की जरूरत होगी. तो चलिए आपको बताते है इस घरेलु उपाय को बनाने का तरीका.

पेस्ट बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी लो उसमें एक चम्मच की मात्रा में बॉडी लॉसन, एक चम्चम मिल्क पाउडर (अगर आपके पास मिल्क पाउडर नहीं है तो आप मैदा का भी इस्तमाल कर सकते हैं ), एक चम्मच चावल का आटा, आधा चमच कॉफी पाउडर और एक चमच में थोड़ा गूलाब जल (अगर आपके पास गुलाब जल नहीं तो दूध का भी इस्तेमाल कर सकते हैं ) अब इन सब को अच्छे से मिला लें. आपके पास एक पेस्ट तैयार हो गाया है.

इस पेस्ट को लगगने के बाद आपको फैसियल करवाने की भी कोई जरूरत नहीं है क्यों कि हमने इसमें बॉडी लॉसन,मिल्क पाउडर और चावल डाला है. इससे हमारी स्किन में वाइटमिन की कमी नहीं होती है.


कैसे करें पेस्ट को इसतेमाल

पहले एक टामाटर लें,उसे दो भागों में काट लें. इसे काटने के बाद मिल्क पाउडर लें अगर मिल्क पाउडर नहीं है तो मैदा भी लें सकते है.कटे हुए टामाटर को मैदा  में डाले और अपने चेहरे पर रब करें. एसा करने से आपके चेहरे के पोर्स खुल जाएंगे और सारी गंदगी हट जाएगी, आपको इसे लगा कर असर दिखने लगेगा. आप इसे कॉलोक वाइस यूजस करे और 5 मिनट तक छोड़ दे. इसके बाद पानी से धो लें.

इसके बाद बने हुए पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगा लें और 20 मिनट तक के लिए छोड़ दें. जब ये सुख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. बता दें कि इसे इसतेमाल करने से आपको असर दिख जाएगा. हफ्ते में एक से दो बार ऐसा करने से आप बेहद खूबसूरत दिखने लगोंगे

Top