You are here

इस तस्वीर ने दुनिया भर में मचा दिया बवाल “ZOOM” करके देखेंगे तो घूम जाएगा आपका भी दिमाग!

सोशल मीडिया आज के समय में बहुत बड़ा मंच बनकर उभरा है. देश दुनिया से जुड़ी खबरों के साथ कई बार ऐसी अजीबो-गरीब चीज देखने को मिल जाती हैं. ज्यादातर लोग अपने फोटो भी शेयर करते हैं. कई बार आपने भी देखा होगा कि सोशल मीडिया पर ऐसे फोटो वायरल होते हैं जो पास से दिखने में बड़े साधारण से दिखते हैं लेकिन जब उनको zoom करके देखा जाता है तो उसमें कुछ और भी नजर आ जाता है जिसे देखने के बाद लोगों के होश उड़ जाते हैं. आज हम जिस फोटो के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसकी सच्चाई जानकर आप हैरान रह जायेंगे.

जी हाँ यह तस्वीर साल 2014 की है जब एक बच्चा बीमार पड़ गया था और उसे ऐसा बुखार चढ़ा जो उतरने का नाम ही नहीं ले रहा था. बच्चे को डायरिया भी हो गया था. ऐसे में बच्चे का पिता अपने बेटे को घंटो तक बाथरूम में शावर के नीचे बैठा रहता था ताकि उसके बच्चे बुखार उतर जाए. बस इसी दौरान बच्चे की माँ हीदर का दिल भर आया और उसने इस मोमेंट को कैमरे में कैद करके फेसबुक पर पोस्ट कर दिया.

फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करने के बाद ही कई लोगों ने हीदर को खूब खरी खोटी सुनाई. सभी ने कमेन्ट में कहा कि वो बहुत ही बुरी महिला है जिसनें अपने पति और बच्चे की नंगी तस्वीर शेयर की है. यहाँ तक कि लोगों ने ततो यह भी कहा कि उसके पति को बच्चे में सेक्शुअली रूचि है. इसके साथ ही लोगों ने तस्वीर के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की थी, जिसकी वजह से फेसबुक ने बार बार इस तस्वीर को डिलीट कर दिया था.

हीदर इतनी स्ट्रोंग महिला हैं कि उन्होंने हार नहीं मानी और लोगों को मुहतोड़ जवाब दिया. हीदर लिखती हैं कि उसनें तो केवल अपने बेटे और उसके पिता के उस मोमेंट को कैद किया है जो दोनों के बीच के प्यार को दर्शाता है. हीदर इस बात से हैरान थी कि लोगो को इस तस्वीर में नंगेपन के इलावा और कुछ भी नहीं दिखा. यहाँ तक कि लोग ये कहने लगे कि ये तस्वीर बहुत पर्सनल थी और मुझे इसे शेयर नहीं करना चाहिए था. मगर मैं इसका विरोध करती हूँ. जी हां हीदर ने लिखा कि उनका परिवार भले ही आपके परिवार से अलग होगा, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हमारा परिवार बुरा है.

हीदर विटेन एक कलाकार है. जो पेशे से एक फोटोग्राफर है. वो इंसान के शरीर की खूब तस्वीरें खींचती है. जी हां हालांकि उनकी तस्वीरो में कोई बनावटीपन नहीं होता, बल्कि वो नेचुरल होती है. यानि अगर कोई इंसान मोटा है तो मोटा ही सही, लेकिन उन्हें इंसानो की वैसे ही तस्वीर खींचना पसंद है.

Top