You are here

चौंकिए मत! इन 10 तरीकों से भी इस्तेमाल हो सकता है ‘कंडोम’

कंडोम का नाम लेते ही लोगों के मन में सबसे पहला सवाल सेक्स का ही आता है.इतना तो सभी लोग जानते हैं कि असुरक्षित सेक्स से बचने के लिए पार्टनर इसका इस्तेमाल करना पसंद करते हैं.यह अनचाहे गर्भ से ही नहीं बल्कि यौन संक्रमण से भी बचाता है.धीरे-धीरे कंडोम का उपयोग देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैल चुका है. आज के समय में पुरुषों के अलावा महिलाओं के भी कंडोम बाजार में उपलब्ध हैं.

आपको बता दें कि कंडोम सेक्स के अलावा इन 10 और कामों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इस बात को जानकर आप थोड़ा हैरान रह जायेंगे परंतु यह बिल्कुल सच बात है कि हम कंडोम का इस्तेमाल इन कार्यों में भी कर सकते हैं. आइये जानते हैं  ….

आप यह बात जानकर चौंक जायेंगे कि कंडोम का इस्तेमाल आप अपने मोबाइल को बारिश से बचाने के लिए भी कर सकते हैं.

Estavez नामक एक व्यक्ति ने  कंडोम का इस्तेमाल वाइन बनाने के लिए भी किया था.

क्यूबा में कंडोम का इस्तेमाल मछली पकड़ने के लिए भी किया जाता है.यहां के मछुआरे कंडोम को गुब्बारे की तरह फुलाकर उसे रस्सी में बांधकर फेंकते हैं इससे रस्सी आसानी से दूर फेकी जाती हैं और वह इससे मछली जल्दी से पकड़ लेते हैं.

बॉलीवुड अभिनेत्री मुग्धा ने एक फैशन सो  के दौरान कंडोम से बनी ड्रेस पहनकर चारों और तहलका मचा दिया था.इसको कंडोम के साथ खास तरह से डिजाइन करके बनाया गया है.

कंडोम में इलास्टिसिटी इतनी ज्यादा ती है कि आप  इसमें 2 से 3 लीटर तक पानी भरकर रख सकते हैं.

कंडोम के बारे में पहले शायद कभी नहीं सुना होगा कि इससे गुलेल भी बनाई जाती है.


आपको बात दें कि यदि आपके पास आग जलाने के लिए पेट्रोल , या मिट्टी का तेल नहीं है तो आप कंडोम का इस्तेमाल करके आग जला सकते हैं.

यदि आप नहाने जा रहे हैं और आपके पास शावर कैप नही है तो आप कंडोम की सावर केैप बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं.

यदि आपके ढिब्बे का ढक्कन टाईट हो गया है तो आप इसे कंडोम की मदद से खोल सकते हैं.

कंडोम का इस्तेमाल दस्ताने के तौर पर भी किया जा सकता है।यदि आप कुछ कार्य कर रहे हैं और आपके पास दस्ताने नहीं हैं तो आप यहां कंडोम को अपने हाथ में पहनकर काम कर सकते हैं.

 

Top